.net - How does the Entity Framework and the LINQExtender project differ? -


मैंने निम्न में WPF और ASP.NET MVC परियोजनाओं में LINQ-to-SQL का उपयोग किया है

  • मेरे पास एक प्रोजेक्ट है जहां डेटा स्रोत वेब सेवाओं, एक डेटाबेस, और XML फ़ाइलों के मिश्रण हैं। मैं क्या समझता हूं, मैं समान कक्षाएं बना सकता हूं, जैसे कि मैं LINQ-to-SQL में कर सकता हूं, लेकिन वे मेरे अन्य स्रोतों के साथ-साथ (वेब ​​सेवाओं, एक्सएमएल फाइलें, आदि) लपेटते हैं, हालांकि मुझे नहीं लगता कि कैसे यह सुविधाजनक ड्रैग-एंड-ड्रॉप विज़ुअल डिजाइनर के साथ काम करेगा क्योंकि इससे पता नहीं होगा कि डाटा को बचाने के लिए मेरी सेवाओं पर कौन सी तरीके कॉल करें

    इसलिए मैंने यह भी पाया आप डेटा प्रदाता बनाने के लिए जो LINQ द्वारा उपयोग किया जा सकता है एक अर्थ में, यह एक ही बात है कि इकाई फ़्रेमवर्क अभी तक ऐसा नहीं लगता है कि यह क्लाइंट बनाने का एक तरीका होगा जो कि इकाई फ़्रेमवर्क द्वारा उपयोग किया जा सकता है।

    LINQExtender जैसे टूल हैं और डेटा प्रदाता डेटा प्रदाता / ओआरएम परत बनाने के लिए प्रतिस्पर्धात्मक समाधान, या वे उपकरण जो आप एक साथ उपयोग करेंगे?

  • इकाई फ़्रेमवर्क एक ORM है, विशेष रूप से वस्तुओं को डेटाबेस संस्थाओं को मैप करने के लिए डिज़ाइन किया गया है। यह केवल डेटाबेस के लिए है दूसरी ओर, LINQExtender डेटाबेस के लिए विशिष्ट नहीं है, और किसी भी प्रकार के डेटा स्रोत के लिए लिंक प्रदाता बनाने के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है।


    Comments

    Popular posts from this blog

    asp.net - Javascript/DOM Why is does my form not support submit()? -

    sockets - Delphi: TTcpServer, connection reset when reading -

    javascript - Classic ASP "ExecuteGlobal" statement acting differently on two servers -