sql - Insert into select and update in single query -


  मेरे पास 4 टेबल हैं: tempTBL, linksTBL और categoryTBL, अतिरिक्त  

मेरे tempTBL पर मेरे पास है: आईडी, नाम, यूआरएल, बिल्ली, मेरे लिंक्स पर टैब्लेट ITSSTEREDTBL मेरे पास है: मेरे श्रेणी टीबीएल पर आईडी, नाम, उपनाम कॉलम मेरे पास है: मेरे अतिरिक्तटीबीएल पर cl_id, link_id, cat_id मेरे पास है: id, link_id, value

मैं tempTBL से सभी आइटमों को चुनने के लिए कैसे करूं, जहां Iinsrted = 0 है, तो उनको लिंक करने के लिए लिंक करेंटीबीएल और प्रत्येक रिकॉर्ड के लिए डाला, पिकअप आईडी (जो प्राथमिक है) और फिर उस आईडी को कैटेगरीटीबीएल के साथ डालें Cat_id = 88. इसके बाद link_id और url के लिए मूल्य के लिए अतिरिक्त टीबीएल आईडी डालें।

मुझे पता है कि यह बहुत भ्रमित है, डाल दिया मैं इसे किसी भी तरह पोस्ट कर दूंगा ...

यह वही है मैंने अभी तक किया है:

  INSERT लिंक लिंक में टीबीएल (link_id, link_name, alias) मूल्य (शून्य, 'टेक 2', 'हैलो'); # नल सम्मिलित करके आईडी उत्पन्न करें  

श्रेणी टीबीएल INSERT (link_id, cat_id) VALUES (LAST_INSERT_ID (), '88'); # दूसरी तालिका में आईडी का उपयोग करें

मैं कहीं न कहीं जोड़ना चाहूंगा कि वह केवल उन आइटम्स का चयन करे जहां आईआईएसनिर्धारित = 0 और उन रिकॉर्डों को सचेत करता है, और डाली गयी, 1 से बदल जाती है, इसलिए अगली बार जब यह चलता है , यह उन्हें फिर से नहीं जोड़ देगा।

यह एक एकल क्वेरी में करना संभव नहीं है। आपको पंक्तियों को सम्मिलित करना होगा, फिर एक अलग अद्यतन कथन चलाएं।


Comments

Popular posts from this blog

asp.net - Javascript/DOM Why is does my form not support submit()? -

sockets - Delphi: TTcpServer, connection reset when reading -

javascript - Classic ASP "ExecuteGlobal" statement acting differently on two servers -