c++ - How do I write a cpp __DIR__ macro, similar to __FILE__ -


__ फ़ाइल __ और __ लाइन __ मैक्रो को सी प्री-प्रोसेसर, और अक्सर फाइल नामों और लाइन नंबरों के साथ डिबग आउटपुट मुद्रण के लिए उपयोग किया जाता है। मुझे कुछ इसी तरह की आवश्यकता है, लेकिन पथ के अंत में डायरेक्टरी के नाम के साथ। उदाहरण के लिए यदि मेरा कोड निम्न में है: / home / davidc / some / path / to / some / code / foo / bar मुझे एक मैक्रो की आवश्यकता है जो सिर्फ मुझे "बार" देगा, अगर कोड / home / davidc / some में है / पथ / टू / कुछ / कोड / फू / मधुमक्खी तो मुझे मुझे "मधुमक्खी" देने की आवश्यकता है।

कोई विचार? (बीटीडब्ल्यू, यह एक सी ++ एप्लिकेशन के लिए है)।

अपडेट: स्पष्ट होने के लिए, मैं एक मैक्रो के बाद हूं जो मुझे संकलन-समय पर निर्देशिका नाम वाले स्ट्रिंग देगा, मैं रनटाइम पर कोई स्ट्रिंग प्रसंस्करण नहीं करना चाहता।

यदि आप जीएनयू बनाते हैं अपनी परियोजना का निर्माण करने के लिए, तो आप सक्षम हो सकते हैं कुछ ऐसा करने के लिए:

 %। O:% .cpp $ (सीसी) $ (सीएफएलएजीएस) -डीडीआईआरआईडीई = "$ (पट्टी $ (अंतिम शब्द $ (मूल /,, $ (डीआईआर $ (Abspath $ & lt;))))) "-c $ & lt; -ओ $ @  

यह सबसे भगवान के बारे में होना चाहिए- मैंने काफी समय में एक मेकफाइल में करने के बारे में सोचा है। मुझे नहीं लगता कि संकलक की सीमाओं में ऐसा करने के लिए आपको त्वरित या स्वच्छ तरीके से मिलेगा ताकि मैं संकलन प्रक्रिया में सूचनाओं को इंजेक्शन लगाने के लिए चालाक तरीके ढूंढ सकूं।

गुड लक।


Comments

Popular posts from this blog

asp.net - Javascript/DOM Why is does my form not support submit()? -

sockets - Delphi: TTcpServer, connection reset when reading -

javascript - Classic ASP "ExecuteGlobal" statement acting differently on two servers -